1. Home
  2. Auto

Honda Activa को टक्कर देने आया TVS का ये सबसे सस्ता और धाकड़ स्कूटर

Honda Activa को टक्कर देने आया TVS का ये सबसे सस्ता और धाकड़ स्कूटर  
New Launching : अगर आप कोई स्कूटर लेने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता दें मार्केट में कंपनी ने अपना एक बेहद सस्ता स्कूटर लॉन्च कर दिया है जो आपके बजट के हिसाब से सही होगा। कंपनी ने इसे एडवांस फीचर्स के साथ उतारा है जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। खबर में जानें स्कूटर की कीमत।
 


Hryana News Post : जैसा की आप जानते हैं मार्केट में स्कूटर्स की •ारमार है इसके चलते कंपनी ने एक और स्कूटर को उतार दिया है। बाजार में इसका कई स्कूटर्स से मुकाबला है, इन्हीं में से एक TVS Jupitar  है. टीवीएस जुपिटर भी काफी पॉपुलर है. अब कंपनी ने जुपिटर क्लासिक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है.

TVS मोटरसाइकिल कंपनी ने जुपिटर क्लासिक स्पेशल एडिशन को 85,866 रुपये (एक्स-शोरूम) पर बाजार में उतारा है. रेगुलर मॉडल की तुलना में इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. इसमें कुछ एडिशनल फीचर्स और नए कलर ऑप्शन भी हैं. 

Read Also : IAS : बॉलीवुड की हीरोइन को पीछे छोड़ती है IAS टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर की पत्नि, तस्वीर देख रह जाओगे हैरान


नया TVS Jupitar क्लासिक स्पेशल एडिशन दो कलर स्कीम- रीगल पर्पल और मिस्टिक ग्रे में पेश किया गया है. इसके इंजन, सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. TVS Jupitar क्लासिक स्पेशल एडिशन में मिरर, वाइजर और फेंडर पर ब्लैक एलिमेंट देखने को मिलते हैं.

Read Also : ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से बंद होने जा रहा ये बड़ा बैंक, जानिए पूरी डिटेल

स्कूटर के फ्रंट में 3D Black लोगो है. इसमें डायमंड कट अलॉय व्हील भी दिए गए हैं. इसमें नया स्पीडोमीटर डायल और यूएसबी चार्जर दिया गया है. सेफ्टी किट में ऑल-इन-वन लॉकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक और इंजन किल स्विच शामिल हैं.


नया टीवीएस जुपिटर क्लासिक स्पेशल एडिशन पुराने 110cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जो 7500rpm पर 7.8bhp और 5500rpm पर 8.8Nm आउटपुट देता है. इसमें दो राइडिंग मोड- इको और पावर दिए गए हैं. स्कूटर में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक मिलते हैं. सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में 3 स्टेप

एडजस्टमेंट के साथ गैस चार्ज शॉक एब्जॉर्बर है.


 जैसा कि इससे पहले कंपनी ने जुपिटर मॉडल लाइनअप की कीमतों में 8.26 प्रतिशत तक की वृद्धि की थी. अब, निचले वेरिएंट-SMW, STD, ZX और ZX डिस्क- क्रमशः 69,571 रुपये, 72,571, 76,846 और 80,646 रुपये में उपलब्ध हैं. वहीं, जुपिटर स्मार्टएक्सोनेक्ट की कीमत 83,646 रुपये, जुपिटर 125 ड्रम, 125 अलॉय और 125 डिस्क वेरिएंट की कीमत क्रमश: 81,725 रुपये, 83,825 और 88,075 रुपये है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।