आज की गुड न्यूज: जल्द काबू में होंगे सरसों तेल के दाम, महिंद्रा लाया सबसे सस्ती ई कार, RRR 900 करोड़ पार

Aaj Ki Good News 5th April (aaj ki achi khabar): पूरे दिन भागदौड़ कर घर आने पर हांथ में फोन या लैपटॉप लेने के बाद हर कोई अच्छी खबरों से रूबरू होना चाहता है, जिसे पढ़कर आप पॉजिटिव महसूस करें। देखें फील गुड कराने वाला हमारा ये स्पेशल बुलेटिन.

Good news, good news today, achi khabar, aaj ki achi khabar, good news today india
Aaj Ki Good News : 5th April 2022 

Aaj Ki Good News: नोएडा की लोरी कुमारी ने एक पैर से राष्ट्रीय पैरा तीरंदाजी चैंपियनशिप 2022 में रजत और कांस्य पदक जीतकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है। वहीं रॉयल इनफील्ड ने नये इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की खबर देकर युवाओं में उत्सुकता पैदा कर दी है। इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की पॉजिटिव मूड वाली खबरें लेकर आए हैं। आइए आज की कुछ अच्छी खबरों पर एक नजर डालते हैं।

नोएडा की लोरी कुमारी ने रचा नया इतिहास

मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। नोएडा सेक्टर 22 में रहने वाली लोरी कुमारी के ऊपर ये पंक्ती सटीक बैठती है। लोरी ने सड़क हादसे में अपना एक पैर गंवा दिया था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और प्लास्टिक के पैरों के सहारे खड़े होकर पैरा तीरंदाजी में पदक जीतकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है।
लोरी ने पहले प्रयास में ही राष्ट्रीय स्तर पर रजत और कांस्य पदक जीतकर अपना परचम बुलंद किया है। बता दें हाल ही में लोरी ने हरियाणा के जिंद में आयोजित राष्ट्रीय पैरा तीरंदाजी चैंपियनशिप 2022 में भाग लिया था। यहां उन्होंने 40 मीटर की रैंकिंग में रजत और एमिनेशन में कांस्य पदक अपने नाम किया है।

Hindi Samachar 5 अप्रैल: देखें आज की प्रमुख खबरें

जल्द काबू में होंगे सरसो के तेल के दाम

पेट्रोल डीजल के साथ खाद्य तेलों की बढ़ती कीमतों से आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने देश में खाद्य तेलों की कीमतों को काबू मे करने के लिए तेल-तिलहनों की जमाखोरी व कालाबाजारी पर शिकंजा कसा है। इसका उद्देश्य जल्द से जल्द खाद्य तेलों की कीमतों को कम करना तथा कालाबाजारी पर रोक लगाना है। भारत सरकार के खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि खाद्य तेलों की कालाबाजारी व जमाखोरी को रोकने के लिए राज्य सरकारों ने अधिकारियों के साथ मिलकर एक केंद्रीय टीम का गठन किया है।

महिंद्रा ने पेश की सबसे सस्ती ईवी कार

पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए लोगों में इलेक्ट्रिक कार का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बड़ी से बड़ी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में पेश कर रही है। हाल ही में महिंद्रा ने अल्टरनेट फ्यूल कॉन्क्लेव 2022 में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश की। आपको बता दें इस कार की कीमत नैनो से भी सस्ती है। जी हां इसकी कीमत मात्र 3 लाख रुपये है। कम कीमत के साथ आपको इस कार में कमाल के फीचर्स मिलेंगे। पांच घंटे में चार्ज कर आप इसे 120 किलोमीटर चला सकते हैं। साथ ही इसमें फास्ट चार्जर भी उपलब्ध है, जिसके मदद से आप इसे मात्र 80 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। 

हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी

हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स व मोटर साइकिल में आग लगने की घटना को कम करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। कंपनी इस महीने को बैटरी सर्विसिंग के रूप में मनाएगी, इसके तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की फ्री सर्विसिंग की जाएगी। ऐसे में हीरो कंपनी के ईवी ग्राहक जल्द से जल्द अपने नजदीकी हीरो के शोरूम पर पहुंच कर अपनी ईवी गाड़ी की सर्विसिंग करवा सकते हैं।

ट्रक से भी बड़ा है यह Hummer SUV, चढ़ने के लिए लगानी पड़ती है सीढ़ी, देखें PHOTOS

सोना फीका, चांदी चमकी

दिल्ली के सराफा बाजार में पिछले कुछ दिनों में सोने के दाम में गिरावट दर्ज की जा रही है, जबकि चांदी के दाम में उछाल आया है। बता दें 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 47,950 से 150 रुपये कम होकर 47,800 हो गया है। वहीं 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने का भाव 52,450 से 160 रुपये कम होकर 52,290 हो गया है।
 
रॉयल एनफील्ड जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिकल बुलेट

बुलेट चलाने की चाहत रखते हैं। लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम आपको शोरूम की तरफ जाने से रोक रहें हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। एथर और बीएमडबल्यू जैसी कंपनियों के बाद रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिकल बाइक लॉन्च करने वाला है। जी हां ये दिखने में बिल्कुल बुलेट की तरह होगी, इसकी पावर और पीक टॉर्क 45bhp और 10Nm के आसपास रहेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड साल 2023 में कभी भी इसे लॉन्च कर सकता है।

अमेजन पर नये स्मार्ट फोन पर मिल रही है 40% की छूट

अमेजन ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। यदि आप भी नया स्मार्टफोन खरीने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। इन दिनों अमेजन इंडिया पर लावा द्वारा अमेजन स्मार्टफोन अपग्रेड सेल चल रहा है, जिसके तहत ग्राहकों को Samsung, OnePlus, Realme, Tecno और OPPO सहित अन्य ब्रांड के स्मार्टफोन पर 40% की छूट मिल रही है। वहीं इन ब्रांड्स के फोन पर एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है। ऐसे में बिना देरी किए हुए अमेजन स्मार्टफोन अपग्रेड सेल का लाभ उठाएं और अपना पसंदीदा फोन खरीदें।

आरआरआर का कलेक्शन 900 करोड़ के पार

आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलका मचा दिया है, फिल्म ने कमाई के मामले में अब तक के सभी रिकॉर्ड्स को धराशायी करते हुए फिल्मी दुनिया में नया कीर्तिमान रच दिया है। एसएस राजमौली की इस फिल्म को दुनिया भर में दर्शकों द्वारा काफी सराहा जा रहा है, यही वजह है कि फिल्म आए दिन कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। बता दें फिल्म ने हाल ही में 900 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर